नहीं मिल पाए संजय राउत और उद्धव ठाकरे

नहीं मिल पाए संजय राउत और उद्धव ठाकरे

आर्थर रोड जेल पहुंचे उद्धव ठाकरे को जेल प्रशाशन ने बैरन लौटाया। कोर्ट की अनुमति के बिना नहीं मिलने देने का दिया हवाला

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – शिवसेना प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बुधवार को आर्थर रोड जेल में बंद शिवसेना सांसद संजय राउत से मिलने की अनुमति नहीं दी गई। प्रवर्तन निदेशालय ने राउत को 1 अगस्त को पीएमएलए एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। ईडी ने भ्रष्टाचार मामले में राउत को गिरफ्तार किया है। संजय राउत की न्यायिक हिरासत 5 सितंबर को 14 दिन के लिए बढ़ा दी गई है जिसके चलते संजय राउत 19 सितंबर तक ईडी की हिरासत में आर्थर रोड जेल में रहेंगे।

उद्धव ठाकरे को संजय राउत से मिलने की इजाजत देने से इनकार करते हुए जेल प्रशासन ने कहा अगर वह उनसे मिलना चाहते हैं तो उद्धव ठाकरे को इस संबंध में पहले अदालत से अनुमति लेनी चाहिए। जेल प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि उद्धव ठाकरे, संजय राउत से उसी तरह मिल सकेंगे जैसे आम कैदियों को मिलने की इजाजत है। उद्धव ठाकरे ने राउत से जेलर रूम में मिलने की इजाजत मांगी थी। लेकिन ऐसी विशेष अनुमति नहीं दी जा सकती। जेल प्रशासन ने जानकारी दी है कि उद्धव ठाकरे अन्य आम कैदियों की तरह राउत से मिल सकेंगे।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार उद्धव ठाकरे ने इस संबंध में जेल प्रशासन को कोई लिखित बयान नहीं दिया है। उद्धव ठाकरे की ओर से जेल प्रशासन के पास एक शख्स का फोन आया। उद्धव ठाकरे को बताया गया कि वह पुलिस अधीक्षक के कमरे में संजय राउत से मिलना चाहते हैं। हालांकि कहा गया कि अगर उद्धव ठाकरे जेल में संजय राउत से मिलना चाहते हैं तो उन्हें एक सामान्य व्यक्ति की तरह मिलना होगा और उनसे मिलने के लिए उन्हें अदालत की अनुमति लेनी होगी।

सूत्रों के मुताबिक, उद्धव ठाकरे के एक करीबी ने फोन पर अनौपचारिक मुलाकात के बारे में पूछताछ की थी। जेल अधीक्षक के कक्ष में राउत से मिलने की अनुमति के संबंध में अनुरोध किया गया था। हालाँकि, इसे इस तरह से नहीं देखा जा सकता है। कहा जाता था कि उचित तरीके से अनुमति लेने के बाद ही कोई यात्रा कर सकता है।

जेल नियमावली के अनुसार, जेल प्रशासन की अनुमति के बाद केवल रक्त संबंधी व्यक्ति ही कैदी से मिलने जा सकते हैं। अगर किसी और को कैदी से मिलना है तो उसे कोर्ट से इजाजत लेनी होगी। अब उद्धव ठाकरे के राउत से मिलने के लिए कोर्ट से इजाजत लेने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: