बारिश और भूस्खलन के चलते महिला की मौत

बारिश और भूस्खलन के चलते महिला की मौत

मुंब्रा बाईपास स्थित रिहायशी इलाकों पर गिरा पत्थर, एहतियातन इलाके को कराया गया खाली

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

ठाणे : ठाणे के मुंब्रा क्षेत्र में भूस्खलन से 35 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी है। शाम करीब पांच से छह बजे मुंब्रा बाईपास के पास की पहाड़ियों पर तेज बारिश के चलते भूस्खलन हुआ। इस भूस्खलन के साथ ही एक विशाल शिलाखंड नीचे आ गिरा और बाईपास के पास स्थित रिहायशी इलाके की दो चाली के कुछ घरों को भारी नुकसान हुआ है।

इस भूस्खलन से घर में सो रही एक महिला की मौत हो गई। खतरा अभी भी टला नहीं है इस पहाड़ पर बड़े-बड़े पत्थरों के टुकड़े हैं जो भविष्य में गिरकर ज्यादा नुकसान पहुंचा सकते हैं। भविष्य में चट्टान गिरने की आशंका को देखते हुए सुरक्षा कारणों से पहाड़ के नीचे बसी बस्ती में कुल 14 घरों को खाली कराकर निवासियों को पास के ठाणे महानगर पालिका स्कूल में ठहराया गया है।

ठाणे के मुंब्रा इलाके में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है जहां भूस्खलन के कारण एक महिला की मौत हो गई। यह घटना शाम करीब छह बजे हुई और इस घटना में दो घरों को भी नुकसान पहुंचा है। मुम्ब्रा गावदेवी, लाल किला ढाबा के पास, मुंब्रा बाईपास रोड के पहाड़ी पर भूस्खलन के चलते चट्टान का लगभग 4 x 3 फीट का एक शिलाखंड तेजी के साथ नीचे आ गया। इस बड़े शिलाखंड के कारण मुंब्रा बाईपास के पास स्थित साईं कृपा और गजराज सोसायटी के कुछ घर काफी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

क्षतिग्रस्त मकान में सो रही एक महिला की यहां दर्दनाक मौत हो गई। मृतक 35 वर्षीय महिला की पहचान कविता वानपसरे के रूप में हुई है। आपदा प्रबंधन अधिकारी, मुंब्रा वार्ड समिति के कार्यालय अधीक्षक और उनके कर्मचारी, आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के कर्मचारी, ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल के उत्तरदाता, वन विभाग के अधिकारी, लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी और अग्निशमन दल कर्मचारियों ने मृतक महिला के शव को मलबे से निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल भेज दिया गया है।

साथ ही उक्त स्थान पर पहाड़ पर कुछ और चट्टानें गिरने की भी आशंका है, सुरक्षा की दृष्टि से निम्नलिखित बस्ती में कुल 14 फ्लैट खाली कराकर निवासियों को पास के टी.एम.पी. इस मौके पर पूर्व मंत्री और स्थानीय विधायक जितेंद्र अवध भी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों से मुलाकात की. यह अच्छा है कि सरकार द्वारा 10 लाख दिए जाते हैं, लेकिन इस पहाड़ पर कुछ और बड़े पत्थर दिखाई देते हैं और उन्हें हटाना आवश्यक है, अन्यथा भविष्य में और दुर्घटनाएं होंगी, अवध ने भविष्यवाणी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: