अंधेरी से लापता नाबालिग छात्रा कि जुहू में हत्या, वसई में मिली लाश

अंधेरी से लापता नाबालिग छात्रा कि जुहू में हत्या, वसई में मिली लाश

हत्यारों की तलाश में गुजरात और राजस्थान की ख़ाक छान रही वालीव पुलिस 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

वसई : अंधेरी की 15 वर्षीय स्कूली छात्रा की हत्या कर फरार हुई छात्रा के प्रेमी और दोस्त का पुलिस को अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। चूंकि ये दोनों आरोपी मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, इसलिए इन्हें पकड़ने में देरी हो रही है। पुलिस ने आरोपियों का पता लगाने के लिए गुजरात और राजस्थान के विभिन्न जिलों में होटल, लॉज और धर्मार्थ संस्थानों की तलाशी शुरू कर दी है।

वालीव पुलिस को 26 अगस्त को नायगांव में फ्लाईओवर के नीचे एक बैग में 15 साल की बच्ची का शव मिला था। शव अंधेरी की रहने वाली 15 साल की बच्ची का था। उसी दिन पता चला कि उसके प्रेमी संतोष मकवाना (21) और उसके दोस्त विशाल अंबवाने (21) ने चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी थी।

पुलिस ने हत्या में उपयोग चाकू और बैग को बरामद कर लिया है। आरोपियों की शिनाख्त तो हो गई, लेकिन वे पुलिस की गिरफ्त से अभी भी दूर हैं। पता चला है कि ये दोनों आरोपी शव का बैग ट्रेन से अंधेरी से नायगांव लाए और वहां से वसई होते हुए गुजरात की ओर निकल गए। तदनुसार, वालीव पुलिस गुजरात और राजस्थान के विभिन्न जिलों में आरोपियों की तलाश कर रही है। जुहू में इस बच्ची की हत्या करने के बाद आरोपी ने मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया था। इसलिए उनका पता लगाना पुलिस के लिए थोड़ा मुश्किल हो रहा है। आरोपियों के फोटो उपलब्ध नहीं होने के कारण पुलिस ने उनके स्केच तैयार कर लिए हैं।

उक्त मामला अंधेरी पुलिस थाने में दर्ज किया गया था कि यह लड़की लापता है। लेकिन जुहू थाना क्षेत्र में उसकी हत्या कर दी गई। लेकिन उसका शव वालीव थाना क्षेत्र में मिला। चूंकि हत्या जुहू में हुई थी, इसलिए जुहू पुलिस को मामला दर्ज करने की उम्मीद थी। हालांकि वालीव पुलिस ने पहल करते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हम जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेंगे। क्राइम पी.आई. राहुल पाटिल ने कहा कि उनका पता लगाने के साथ ही हम पुख्ता सबूत जुटा रहे हैं, अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

वालीव पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कैलाश बरवे ने बताया कि हत्या का मकसद अभी स्पष्ट नहीं है, हालांकि इस मामले में हत्यारे की पहचान हो गई है, लेकिन सटीक कारण स्पष्ट नहीं है। इससे पहले पीड़ित लड़की के परिवार ने उसके प्रेमी संतोष मकवाना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। आशंका है कि गुस्से में आकर उसने ही इस हत्या को अंजाम दिया है। संभावना यह भी है कि यह हरकत इसलिए की गई क्योंकि पीड़िता की दूसरे बच्चों से दोस्ती थी। बर्वे ने आगे कहा कि जब तक आरोपी नहीं मिल जाता, तब तक हत्या का सही कारण स्पष्ट नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: