फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

बंद स्कूलों के फर्जी दस्तावेज के सहारे 2000 रुपए में बनाता था आधार कार्ड। आगे की जांच में जुटी पुलिस 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – कांदिवली पुलिस ने 2000 रुपये में फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले आरोपी महेंद्र किशोर मनमोंडे को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला कि महेंद्र ने कई लोगों को फर्जी आधार कार्ड बनाकर दिए थे। पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान उन्हें आरोपी के घर से कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं के स्टैम्प, बंद हो चुके स्कूलों के आवेदन पत्र और आधार कार्ड पंजीकरण रसीदें भी बरामद की गई हैं।

महेंद्र पंचशील चाल, आकूर्ली रोड, क्रांतिनगर, कांदिवली में रहता है। कांदिवली पुलिस को सूचना मिली कि वह बिना कोई दस्तावेज मुहैया कराए फर्जी तरीके से आधार कार्ड बना रहा है। इस जानकारी को सत्यापित करने के लिए, पुलिस टीम ने आधार कार्ड बनवाने के लिए एक नकली ग्राहक महेंद्र के पास भेजा। उस व्यक्ति ने उससे आधार कार्ड के बारे में पूछा और कहा कि उसे आधार कार्ड की जरूरत है। इस पर महेंद्र ने आधार कार्डबनवाने के लिए उससे दो हजार रुपये लिए। उसने आधार कार्ड के लिए एक बंद स्कूल के लेटरहेड का इस्तेमाल किया था। इसके बाद वह उसे बैंक ले गया। वहां उसकी उंगलियों के निशान लेने की कोशिश की। लेकिन चूंकि यह ठीक नहीं चल रहा था, इसलिए वह उसे दूसरे बैंक में ले गया। इस घटना के सामने आते ही महेंद्र को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि उसने अब तक कई लोगों को 2000 रुपये लेकर फर्जी आधार कार्ड बनाकर दिया है।

गिरफ्तारी के बाद उसे बोरीवली की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है कि महेंद्र ने अब तक कितने लोगों के फर्जी आधार कार्ड बनाए हैं और क्या इस फर्जीवाड़े में और लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: