भिवंडी के 2 विकलांग छात्रों की इगतपुरी मतिमंद स्कूल में मौत

भिवंडी के 2 विकलांग छात्रों की इगतपुरी मतिमंद स्कूल में मौत

मंगलवार रात खिचड़ी खाने के बाद बिगड़ी बच्चों की तबीयत, 4 का अब भी इलाज जारी

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

 

भिवंडी – महाराष्ट्र के नासिक जिले में बुधवार को फूड पॉइजनिंग से दो दिव्यांग बच्चों की मौत का मामला प्रकाश में आया है। मामला इगतपुरी शहर में स्थित मतिमंद गवर्नमेंट रेसिडेंशियल स्कूल का है। 6 अन्य स्टूडेंट्स भी खाना खाने के बाद से बीमार हैं, इनमें दो की हालत गंभीर है। दोनों का इलाज नासिक के जिला अस्पताल में चल रहा है।

वहीं 4 स्टूडेंट्स इगतपुरी के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती हैं। अधिकारियों ने बताया कि स्टूडेंटस को दी गई खिचड़ी के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है, रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नासिक जिले के एसपी ने बताया कि इस स्कूल में मंगलवार की रात खिचड़ी खाने के बाद 8 स्टूडेंट्स अचानक उल्टियां करने लगे। इसके बाद उन्हें इगतपुरी के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई। दो की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें नासिक जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। इस स्कूल में कुल 120 स्टूडेंट्स रहते हैं।

घटना के बाद जब स्टूडेंट्स को अस्पताल लाया गया, तब यहां के मेडिकल ऑफिसर डॉ. प्रदीप इंगोले और डॉ. स्वरूपा देवरे ड्यूटी से गायब थें। इस पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी जताई। इगतपुरी ग्रामीण अस्पताल के डॉ. एम.बी. देशमुख ने इन बच्चों का इलाज किया।

जिन दो की विकलांग छात्रों की मौत हुई है, उनमें ठाणे के भिवंडी के रहने वाले हर्षल भोइर और मोहम्मद शेख (11) शामिल हैं। इनके अलावा नीलेश बुवा (17) और देवेंद्र कुरुंगे (15) का नासिक जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: