ठाणे जिले में बढ़ रहा है स्वाइन फ्लू का प्रकोप

ठाणे जिले में बढ़ रहा है स्वाइन फ्लू का प्रकोप

जिले में कुल मरीजों की संख्या 200 के पार, तो मरने वालों का आंकड़ा 5 पर पहुंचा

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

ठाणे – ठाणे जिले में स्वाइन फ्लू के मामले बढ़ते जा रहे हैं और मरीजों की संख्या बढ़कर 210 हो गई है। जिले में शुक्रवार को एक और मरीज की मृत्यु हो गई है। जिसके चलते ठाणे जिले में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की कुल संख्या पांच हो गई है। ठाणे जिला स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सबसे ज्यादा चार मरीज ठाणे शहर के हैं।

ठाणे जिले में दिन प्रतिदिन स्वाइन फ्लू के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। इसलिए जिले में मृतकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। गुरुवार तक जिले में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या चार थी।  हालांकि शुक्रवार को स्वाइन फ्लू से एक और मरीज की मौत हो गई है और इसकी सूचना जिला स्वास्थ्य विभाग को दी गई है। जिले में अब तक स्वाइन फ्लू से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। ज्यादातर मरीज ठाणे शहर के हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में स्वाइन फ्लू से मरने वाले मरीज सहकर्मी थे। सोमवार को जिले में मरीजों की संख्या 125 थी। हालांकि, पिछले चार दिनों में यह संख्या 85 तक बढ़ गई है और जिले में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या अब 210 पहुंच गई है। इसमें सबसे ज्यादा 141 मरीज ठाणे शहर के हैं। उसके बाद कल्याण-डोंबिवली 35, नवी मुंबई 20, ठाणे ग्रामीण छह, मीरा भयंदर में पांच, बदलापुर में दो और अंबरनाथ का एक मरीज शामिल है। जिले में फिलहाल 110 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं, बाकी 95 मरीजों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। जिले में अब तक पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। चार मरीज ठाणे शहर के हैं। तो, एक मरीज अंबरनाथ शहर का है।

ठाणे शहर में शुक्रवार को 51 नए मरीज मिले हैं। तो शहर में मरीजों की कुल संख्या 141 पहुंच गई है। ऐसे में अभी 70 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। शुक्रवार को शहर में एक और मरीज की मौत की सूचना मिली है। इससे शहर में मरने वालों की संख्या चार हो गई है। शुक्रवार को शहर में पंजीकृत मृत व्यक्ति की उम्र 61 वर्ष थी। यह सह-रुग्ण रोगी था। उन्हें बुखार और सांस लेने में तकलीफ के चलते 25 जुलाई को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय उनका स्वाइन फ्लू के लिए परीक्षण किया गया था और उन्हें स्वाइन फ्लू से संक्रमित पाया गया था। हालांकि इलाज के दौरान 26 जुलाई को उसकी मौत हो गई। इस मरीज की मौत की सूचना शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग को दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: