संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, 8 अगस्त तक बढ़ाई गई ईडी कस्टडी

संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, 8 अगस्त तक बढ़ाई गई ईडी कस्टडी

रूम में वेंटिलेशन नहीं होने की थी शिकायत, ईडी ने कहा वातानुकूलित रूम में रखे गए हैं संजय राउत

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुंबई के गोरेगांव स्थित पत्रा चॉल घोटाले में रविवार को गिरफ्तार किए गए शिवसेना सांसद संजय राउत की कस्टडी सोमवार तक बढ़ा दी गई है। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने संजय राउत से पूछा आपको कोई दिक्कत है क्या? राउत ने कहा- जहां कस्टडी में रखा वहां वेंटिलेशन नहीं है। उन्होंने पंखे की मांग की। ईडी ने कोर्ट में कहा कि हमने उनको वातानुकूलित रूम में रखा है, संजय राउत झूठ बोल रहे हैं।

ईडी ने वेंटिलेशन वाला रूम उपलब्ध कराने की बात कही और कहा कि इनके और परिवार के अकाउंट में 1 करोड़ 6 लाख कैसे आए और विदेश दौरे पर कितना खर्च किया उसकी जांच कर रहे हैं। हमको छापेमारी के दौरान कुछ कागजात मिले हैं, जिससे पता चलता है कि संजय राउत को हर महीने में प्रवीण द्वारा एक निश्चित रकम दी जाती रही है।

संजय राउत के वकील ने कहा कि संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के अलीबाग प्लॉट को लेकर सभी कागज पत्र ईडी को पहले ही दिए जा चुके हैं। स्वप्ना पाटकर के वकील ने कहा कि संजय राउत द्वारा स्वप्ना पाटकर को धमकाया जा रहा है। जज ने कहा जब संजय राउत गिरफ्तार हैं, तो आपके मुवक्किल को कौन धमकी दे रहा है।

पत्रा चॉल घोटाले की जांच कर रही ईडी ने कोर्ट को बताया कि संजय राउत ने 10 प्लॉट खरीदने के लिए 3 करोड़ रुपए कैश दिए गए थे। संजय राउत को ये कैश प्रवीण राउत की ओर से मिला था। संजय राउत के लिए प्रवीण ‘फ्रंटमैन’ की तरह थे। वो संजय राउत को हर महीने लाखों रुपए कैश भी भेजते थे। इसी 3 करोड़ के नए खुलासे के आधार पर ईडी ने जमानत का विरोध किया। जज ने जमानत याचिका रद्द करते हुए सोमवार तक कस्टडी बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: