मुख्यमंत्री की शपथ विधि के तुरंत बाद अपने विधायकों से मिलने गोवा पहुंचे एकनाथ शिंदे

मुख्यमंत्री की शपथ विधि के तुरंत बाद अपने विधायकों से मिलने गोवा पहुंचे एकनाथ शिंदे

तीन और चार जुलाई को मुंबई अधिवेशन में भाग लेंगे सभी विधायक, हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है इसलिए डरने की जरूरत नहीं – एकनाथ शिंदे 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ऐलान किया है कि शिवसेना के बागी विधायक जल्द ही महाराष्ट्र आएंगे। मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि जिन विधायकों ने महाविकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ बगावत की थी, वे सूरत होते हुए गुवाहाटी गए थे और फिलहाल गोवा में हैं। यह जानकारी शिंदे ने गोवा से मुंबई के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी।

पत्रकारों से बात करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि सम्मेलन 3 और 4 जुलाई को बुलाया गया था। उन्होंने आगे दावा किया कि हमें बहुमत की चिंता नहीं है, हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है। इस बार पत्रकारों ने शिंदे से पूछा कि बागी विधायक महाराष्ट्र कब लौटेंगे। इस मौके पर शिंदे ने जवाब दिया, सभी विधायक कल मुंबई पहुंच रहे हैं।सम्मेलन को तीन और चार जूलाई तmको बुलाया गया है और फिर सब कुछ तय किया जाएगा। जैसा कि हमारे पास 170 विधायक हैं, बहुमत साबित करने का कोई सवाल ही नहीं है, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा।

मुंबई में शपथ विधि के तुरंत बाद एकनाथ शिंदे अपने बाकी विधायकों से मिलने गोवा पहुंचे और मुख्यमंत्री के तौर पर शिवसेना के बागी विधायकों से मुलाकात की। शिवसेना के सभी बागी और निर्दलीय विधायक गोवा के ताज होटल में ठहरे हुए हैं। आधी रात के बाद मुख्यमंत्री शिंदे उसी होटल पहुंचे। इस मौके पर शिवसेना और सहयोगी विधायकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद रहे। उन्होंने फूलों का गुलदस्ता भेंट किया और शिंदे को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। शिवसेना की महिला विधायकों ने उनका हाथ हिलाकर स्वागत किया। इस दौरान विधायकों ने मिठाई खिलाकर एकनाथ शिंदे का मुंह मीठा कराया।

शिंदे ने भी मुंबई में लंबे समय से हो रही बारिश पर चिंता व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा, मुंबई में भारी बारिश हो रही है और इस संबंध में मुंबई आयुक्त को निर्देश दे दिए गए हैं। शिंदे ने कहा कि वसंतराव नाइक की जयंती के अवसर पर सरकार द्वारा कृषि दिवस मनाया जाएगा। कृषि दिवस की पृष्ठभूमि में हम अच्छे निर्णय ले रहे हैं ताकि किसानों को परेशानी न हो। शिंदे ने कहा कि हम इस समस्या से निजात पाने का रास्ता खोज रहे हैं ताकि किसान आत्महत्या न करें। मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि सरकार आत्महत्या मुक्त महाराष्ट्र की गारंटी और निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

शिवसेना के सभी बागी विधायक 22 जून से गुवाहाटी के होटल रेयान्स ब्लू में रह रहे हैं। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा उद्धव ठाकरे को बहुमत परीक्षण करने का निर्देश दिए जाने के बाद विधायक 29 और 30 जून की रात गोवा पहुंचे। हालांकि, 29 जून को उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और 30 तारीख को शिंदे मुख्यमंत्री बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: