भाजपा सांसद मुंबई में हुए 3.25 करोड़ की आर्थिक ठगी का शिकार

भाजपा सांसद मुंबई में हुए 3.25 करोड़ की आर्थिक ठगी का शिकार

रवि किशन ने व्यापारी जीतेन्द्र जैन को दिए थे पैसे उधार, लम्बे समय से पैसा नहीं लौटने के चलते सांसद ने दर्ज कराया पुलिस में मामला

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – भाजपा सांसद और अभिनेता रवि किशन से ठगी का एक मामला प्रकाश में आया है। मुंबई के एक व्यापारी ने सांसद को 3.25 करोड़ रुपए का चुना लगाया है। ऐसे में रवि किशन ने व्यापारी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है। व्यापारी का नाम जितेंद्र रमेश जैन है। उसपर रवि किशन के पैसे न लौटाने और फर्जी चेक देने का आरोप है, कैंट पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

व्यापारी जीतेन्द्र जैन पर आरोप है कि दस साल पहले उसने रवि किशन से पैसे उधार लिए थे। जिसे वाह लम्बे समय से लौटने में आनाकानी कर रहा था। जब व्यापारी पर पैसा वापस लौटाने का दबाव बनाया गया, तो उसने रवि किशन को 7 दिसंबर 2021 को 34 लाख रुवाय के 12 चेक दिए, हालांकि 6 फरवरी 2022 को बैंक के अधिकारियों ने पत्र लिखकर रवि किशन को जानकारी दी की जिस बैंक अकाउंट का चेक दिया गया, उस खाते में रुपए आए ही नहीं हैं। इस मामले में रवि किशन ने व्यापारी से बात भी की, मगर उनकी तरफ से कोई सही जवाब नहीं आया।

लंबे समय तक कोई जवाब न मिलने पर सांसद ने 27 सितंबर को व्यापारी के खिलाफ केस फाइल कर दिया। बता दें कि, रवि किशन चेक बाउंस होने के बाद से ही व्यापारी से बार-बार पैसे मांग रहे हैं, लेकिन जीतेन्द्र उन्हें पैसे नहीं दे रहे हैं। इन घटना के चलते रवि मानसिक और आर्थिक रूप से काफी परेशान हो गए, जिसके बाद ही रवि किशन शिकायत दर्ज कराने पर मजबूर हुए।

ठगी के मामले में कैंट पुलिस मामले की जांच कर रही है। मीडिया से बातचीत में पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक शशि भूषण राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: