मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मिली अग्रिम ज़मानत

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मिली अग्रिम ज़मानत

ज़मानत लेने वाकिक के भेष में कोर्ट पहुंची जैकलिन। अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने 50 हजार रुपए के बेल बॉन्ड पर अंतरिम जमानत दी है। इस दौरान जैकलीन कोर्ट में वकील की पोशाक में पहुंचीं, ताकि उन्हें कोई पहचान न सके। इस केस की अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एडिशनल सेशन जज शैलेंद्र मलिक ने जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा है। कहा जा रहा है कि जब तक इसका जवाब नहीं मिलता है, तब तक उनकी रेगुलर बेल कोर्ट में पेंडिंग रहेगी।

दरअसल ईडी ने 17 अगस्त को इस केस में एक चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें जैकलीन को आरोपी बताया गया था। फिर अदालत ने उन्हें समन भेजा था। उसके बाद वकील ने जमानत के लिए याचिका दायर की थी। इससे पहले भी इस केस की वजह से जैकलीन कई बार कोर्ट में पेश हो चुकी हैं। कुछ दिन पहले ही इकोनॉमिक ऑफेंस विंग टीम ने उनसे करीब 8 घंटे तक सुकेश से मिले गिफ्ट, डिजाइनर कपड़े और कार को लेकर सवाल किए गए थे।

पिछले साल ईडी ने सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। आरोप के मुताबिक सुकेश ने तिहाड़ जेल में सजा काटते हुए एक कारोबारी की पत्नी से जबरन वसूली की थी। ईडी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज कर चुकी है। ईडी के मुताबिक, सुकेश के 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली मामले में जैकलीन अहम गवाह हैं।

ईडी की पूछताछ के दौरान जैकलीन ने सुकेश के साथ रिलेशन की बात मानी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने पूछताछ में बताया था कि उन्होंने सुकेश से करोड़ों के रुपए के गिफ्ट लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: