लाल सिंह चड्ढा की राह पर थैंक गॉड। हिन्दू संगठन और कायस्थ महासभा ने की बैन करने की मांग 

लाल सिंह चड्ढा की राह पर थैंक गॉड। हिन्दू संगठन और कायस्थ महासभा ने की बैन करने की मांग 

भगवान चित्रगुप्त को गलत तरीके से दिखाए जाने पर हुआ बवाल। मध्य प्रदेश के मंत्री ने अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर फ़िल्म के ट्रेलर पर जताई नाराजगी

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – बॉलीवुड और विवादों का नाता पुराना है। कई फिल्में रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर जाती हैं। अब अभिनेता अजय देवगन की फिल्म ‘थैंक गॉड’ को बैन करने की मांग की जा रही है। मंगलवार को भोपाल में हिंदू संगठन और अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। उन्होंने हाथों में फिल्म के ‘बायकॉट’ के पोस्टर लेकर विरोध जताया। उनका कहना था कि फिल्म में भगवान चित्रगुप्त को जिस तरह से दिखाया गया है, वह गलत है। फिल्म को देशभर में बैन कर देना चाहिए। इस मामले में शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर अवगत भी कराया।

हिंदू संगठन और अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने मध्यप्रदेश ही नहीं पूरे देश में फिल्म को बैन करने की मांग की है। इसे लेकर राष्ट्रीय स्तर पर भी आंदोलन करेंगे। बता दें कि यह फिल्म 24 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग 18 सितंबर को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर को लेटर लिख चुके हैं, जिसमें उन्होंने दिखाए जा रहे फिल्म के ट्रेलर पर नाराजगी जताई। कहा कि आपत्तिजनक और अभद्र सीन से पूरे हिंदू समाज में गुस्सा है। इस फिल्म पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए।

इसी के चलते पिछले दिनों उज्जैन में महाकाल दर्शन करने आए बॉलीवुड अभिनेता रणवीर कपूर और आलिया भट्‌ट का विरोध किया गया था। इस मामले में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बयान भी आया था।नरोत्तम मिश्रा ने कहा था दर्शन करने पर रोक नहीं है, बल्कि रणवीर-आलिया ने खुद प्रदर्शन के चलते दर्शन नहीं किए।

इसी साल आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्‌ढा का भी विरोध हो चुका है। हालांकि सोशल मीडिया पर फिल्म के बायकॉट ट्रेंड होने के बाद आमिर खान ने सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी थी। इस मामले में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी आमिर खान को नसीहत दी थी। उन्होंने कहा था, किसी धर्म विशेष को सॉफ्ट टारगेट बनाकर फिल्में क्यों बनाई जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: