खुद को रेलवे कर्मचारी बताकर 23 सालों से कर रहा था मुफ्त रेल यात्रा 

खुद को रेलवे कर्मचारी बताकर 23 सालों से कर रहा था मुफ्त रेल यात्रा 

फर्जी पहचान पत्र के जरिये लोकल और मेल में मुफ्त यात्रा करने वाला अमित पटेल गिरफ्तार

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – रेल यात्रा के दौरान टिकट की जांच के समय अक्सर कुछ यात्री कहते हैं कि वे ‘स्टाफ’ हैं। यह हर बार यात्री के टिकट की जांच की गारंटी नहीं देता है। इसका फायदा उठाकर एक नागरिक ने एक या दो बार नहीं बल्कि 23 साल तक ट्रेन से मुफ्त यात्रा की है। पश्चिम रेलवे द्वारा टिकट निरीक्षण की विशेष टीम ने इस चौंकाने वाली घटना का खुलासा किया है। इससे यह मामला सामने आया है की संबंधित यात्री रेलवे का ठेकेदार है और उसने ही रेल प्रशासन से बड़ी धोखाधड़ी की है।

बिना टिकट यात्रियों को रोकने के लिए विशेष स्क्वाड ने पश्चिम रेलवे पर टिकट जांच अभियान चलाया है। चर्चगेट रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान स्क्वाड की टीम के टी. सी.अब्दुल हाजी अब्दुल हमीद ने अमित कुमार पटेल नामक व्यक्ति से टिकट की मांग की। पटेल ने कहा कि वह रेलवे ‘स्टाफ’ है। टीसी को शक हुआ तो उसने पहचान पत्र मांगा। पटेल ने साल 2000 में बना एक पहचान पत्र दिखाया। पहचान पत्र फटा और क्षतिग्रस्त हालत में था। इससे टीसी का शक और मजबूत हुआ। जब उन्होंने पटेल से ग्रेड पे के बारे में पूछा तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। इस बीच जब स्क्वाड टीम के अमित कुमार शर्मा, भावेश पटेल और अजय सारस्वत ने उस पर सवालों की बौछार कर दी तो पटेल ने स्वीकार किया कि वह रेलवे कर्मचारी नहीं बल्कि एक ठेकेदार है।

पटेल का पास गुजरात के कलोल रेलवे स्टेशन के एक कर्मचारी का है। इस पास के आधार पर उसने फर्जी रेलवे पास बनाया। रेलवे पुलिस ने कहा कि इस पर फर्जी मुहर भी लगाई गई है।

जांच के बाद यह पता चला है कि पटेल ने न केवल लोकल बल्कि मेल-एक्सप्रेस में भी रेलवे कर्मचारी होने का दावा करते हुए मुफ्त यात्रा की है। स्क्वाड टीम ने पटेल को चर्चगेट रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया और रेलवे पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: