संशोधित विकास योजना के अनुसार विकसित भिवंडी बनाने का प्रयास किया जाए – कपिल पाटिल

संशोधित विकास योजना के अनुसार विकसित भिवंडी बनाने का प्रयास किया जाए – कपिल पाटिल

केंद्रीय पंचायत राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल की मनपा के उच्च अधिकारियों के साथ अहम बैठक

भिवंडी – केंद्रीय पंचायत राज राज्यमंत्री कपिल पाटील ने भिवंडी निजामपुर शहर महानगर पालिका के उच्च अधिकारियों के साथ शहर के विकास को लेकर महत्वपूर्ण बैठक कर उन्हें निर्देशित करते हुए कहा कि भिवंडी शहर की आगामी 20 वर्षों की जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए संशोधित विकास योजना के अनुसार भिवंडी को विकसित करने का प्रयास किया जाना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि शहर के विभिन्न हिस्सों का व्यापक विकास किया जाना चाहिए। केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल ने आज भिवंडी शहर की नियोजित संशोधित योजना पर चर्चा की। इस अवसर पर प्रशासक व आयुक्त विजय कुमार म्हसाल, अपर आयुक्त ओमप्रकाश दिवटे, नगर योजना अधिकारी, नगर अभियंता लक्ष्मण गायकवाड़ आदि वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

केंद्रीय मंत्री पाटिल ने मनपा अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुंबई, ठाणे, कल्याण-डोंबिवली शहरों की तरह भिवंडी क्षेत्र भी विकसित हो रहा है। एक पुराने घने शहर के रूप में भिवंडी शहर की पहचान को मिटाने और एक नई पहचान बनाने की जरूरत है। पावरलूम शहर भिवंडी ने अब दूसरे कारोबार भी शुरू कर दिए हैं। ऐसे में शहर की आबादी बढ़ रही है। अतः भिवंडी शहर को संशोधित विकास योजना के अनुसार विकसित करने का प्रयास किया जाना चाहिए। बरालादेवी तालाब के सौंदर्यीकरण, आधुनिक नाट्यगृह, गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधाओं से युक्त अस्पताल, अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल मैदान को प्राथमिकता दी जाए। वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल ने सुझाव दिया कि अगले 20 साल की आबादी को ध्यान में रखकर योजना बनाई जाए। शहर के समग्र विकास के लिए नए डेवलपर्स के शहर में आने की उम्मीद है। उसके बाद शहर की अर्थव्यवस्था को और मजबूती मिल सकती है। सभी को प्रयास करना चाहिए कि भिवंडी को तेजी से विकासशील शहर बनाया जाए। इस प्रक्रिया में शहर के नागरिकों को भी शामिल किया जाना चाहिए। नागरिकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विकास कार्यों की योजना बनानी चाहिए। साथ ही नागरिकों के सुझावों को महत्व दिया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: