मुख्यमंत्री का विपक्ष पर तंज, राज्य में कई विघ्न थे पर अब सब खत्म हो गया

मुख्यमंत्री का विपक्ष पर तंज, राज्य में कई विघ्न थे पर अब सब खत्म हो गया

कोलाबा-बांद्रा-सिप्स मेट्रो लाइन-3 के प्रोटोटाइप ट्रेन ट्रायल रन का किया उद्घाटन

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई मेट्रो 3 के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाकर विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि विघ्नहर्ती ने अब इस राज्य की अधिकांश बाधाओं को दूर कर दिया है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि अब कोई समस्या होगी। उन्होंने मेट्रो 3 परियोजना के काम को भी बधाई दी। वह मंगलवार को कोलाबा-बांद्रा- सिपज़ मेट्रो लाइन-3 के प्रोटोटाइप ट्रेन ट्रायल रन के उद्घाटन के मौके पर संबोधन कर रहे थे।

एकनाथ शिंदे ने कहा आज हम देख रहे हैं कि पूरा हाईवे बनकर तैयार हो रहा है। हम जल्द ही नागपुर से शिरडी हाईवे का उद्घाटन करने की योजना बना रहे हैं। ऐसे कई प्रोजेक्ट शुरू किए गए, हालांकि, इनमें कई बाधाएं थीं, विघ्नहर्ता गणराय का कल आगमन हो रहा है। अश्विनी भिड़े ने आज सही समय का इस्तेमाल कर परियोजना को हरी झंडी दिखाई है। विघ्नहर्ता बाप्पा गणेश ने इस राज्य की अधिकांश बाधाओं को दूर कर दिया है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि अब कोई और समस्या होगी।

इन परियोजनाओं से प्रदूषण कम होगा, और 6.5 लाख वाहनों की संख्या भी घटेगी। 1.7 लाख यात्री मेट्रो से यात्रा करेंगे, जिससे समय की बचत तो होगी ही, ईंधन की खपत भी 3.5 लाख लीटर कम होगी। यह राज्य सरकार के लिए एक बहुत बड़ा फायदा है। एकनाथ शिंदे ने कहा।

एकनाथ शिंदे ने उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सरकार की तारीफ करते हुए कहा आज गठबंधन सरकार को आए दो महीने हो गए हैं, शपथ ग्रहण समारोह 30 को आयोजित किया गया था। इस बहुचर्चित मेट्रो टेस्ट के लिए हमें हरी झंडी दिखाने का मौका मिला है। इसके लिए मैं मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को धन्यवाद देता हूं। उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि इस काम पर लगी रोक हटाई और हमने लंबे समय से लंबित इस परियोजना को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि जब देवेन्द्र फडणवीस राज्य के मुख्यमंत्री थे तब उनके कार्यकाल में कई काम शुरू किए गए थे, साथ ही इन परियोजनाओं ने पांच वर्षों में काफी प्रगति की है। मैं भी उनके मंत्रिमंडल में था। मैं हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे समृद्धि राजमार्ग का उदाहरण दूंगा। उस वक्त देवेंद्र फडणवीस ने मुझसे कहा था कि हम इस प्रोजेक्ट को आगे ले जाना चाहते हैं। तब कई लोगों ने विरोध किया था। एकनाथ शिंदे ने कहा, कई लोगों ने बाधाएं पैदा कीं थी।

यह परियोजना विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी महाराष्ट्र,और महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र में लागू की जाएगी। देवेंद्र फडणवीस के पास ऐसी इच्छा शक्ति थी और फिर मैंने उसी के अनुसार काम किया, एकनाथ शिंदे ने इसका भी उल्लेख किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: