मुंबई के हीरा व्यापारी को ठगने के मामले में सूरत से ठग

मुंबई के हीरा व्यापारी को ठगने के मामले में सूरत से ठग गिरफ्तार

पिछले नौ महीने से फरार चल रहा था भरत, मुंबई क्राइम ब्रांच ने सुलझाया 63 लाख के हीरे के गबन का मामला। आरोपी को 6 अगस्त तक पुलिस हिरासत 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

मुंबई – अपने आप को हीरा व्यापारी बताकर लाखों के हीरा गबन मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस ने करीब 63 लाख रुपये के हीरों के गबन के मामले में हीरा दलाल भरत मंजीभाई गंगानी को सूरत से गिरफ्तार किया है, आरोपी पिछले नौ महीने से पुलिस को झूठ बोल कर गुमराह कर रहा था। पुलिस ने गबन के पैसों से खरीदी गई कार को भी जब्त कर लिया है। पुलिस उक्त मामले में हीरा दलाल भरत द्वारा ठगे गए अन्य व्यापारियों की तलाश में जुट गई है।

पंकज हिम्मतभाई फाडियादरा सांताक्रूज इलाके में रहते हैं और पेशे से हीरा व्यापारी हैं और कई बार हीरा दलालों के जरिए हीरा कारोबार करते हैं। उनका बांद्रा के बीकेसी इलाके में ऑफिस है और उनका सारा कारोबार इसी ऑफिस से संचालित होता है। भरत भाई उनका जाना-पहचाना हीरा दलाल है और वे भरत को पिछले दस सालों से जानते हैं। कई बार उसने भरत को बिक्री के लिए हीरे दिए थे। उन्होंने इस हीरे के लिए दिए गए समय के भीतर पैसे का भुगतान भी किया। इसलिए उन्होंने उस पर विश्वास किया। अक्टूबर 2021 में पंकज के कार्यालय आया था। यह कहते हुए कि चेन्नई में एक ग्राहक है जिसे हीरे की जरूरत थी, उसने उनसे कुछ हीरे नमूने के रूप में लिए। तीन दिनों के बाद उसने उन्हें फोन किया और अनुरोध किया कि ग्राहक को हीरे पसंद हैं और आप 63 लाख रुपये के हीरे अंगड़िया द्वारा भेजें। इसलिए उन्होंने उसे हीरे कुरियर से भेज दिए। लेकिन उसने न तो हीरे वापस किए और न ही हीरों की बिक्री से प्राप्त आय को निर्धारित समय के भीतर कार्यालय में जमा किया। वह बार-बार फोन कर और तरह-तरह के कारण बताकर उनसे बच रहा था। फिर उसने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। धोखाधड़ी का पता चलने पर पंकज फाडियादरा ने भरत गंगानी के खिलाफ बीकेसी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

इस शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ 63 लाख रुपये के हीरे का गबन कर एक हीरा कारोबारी को ठगने का मामला दर्ज किया। मामला दर्ज होते ही बीकेसी पुलिस ने मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी। मामला सामने आते ही पुलिस ने भरत की तलाश शुरू कर दी। तलाशी अभियान चल ही रहा था कि पुलिस को सूचना मिली कि भरत गुजरात के सूरत शहर में रह रहा है। सूचना मिलते ही टीम सूरत के लिए रवाना हो गई और भरत को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उसे आगे की पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया। शनिवार दोपहर उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां कोर्ट ने उसे 6 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: