ठाणे में मनपा चुनाव को लेकर शिवसेना के गढ़ में भाजपा की सेंध

ठाणे में मनपा चुनाव को लेकर शिवसेना के गढ़ में भाजपा की सेंध

विधायक प्रताप सरनाईक के बेटे की सीट पर चुनाव लडने की तैयारी में भाजपा उम्मीदवार

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

ठाणे – एक महीने पहले राज्य की मविआ सरकार को सत्ता विमुख कर सत्ता में आती शिंदे – फडणवीस सरकार के चलते महानगर पालिका चुनाव के समीकरण बदल गए हैं और चर्चा है कि राज्य में ठाणे महानगर पालिका चुनाव में शिंदे समूह और भाजपा मिलकर चुनाव लडेंगे। वहीं ठाणे शहर में एकनाथ शिंदे के समर्थक विधायक प्रताप सरनाइक के बेटे पूर्वेश सरनाइक के वार्ड में भाजपा द्वारा कार्यालय स्थापित किए जाने पर कई लोगों की भौंहें चढ़ गई हैं। इस कार्यालय उदघाटन कार्यक्रम के लिए भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में शिरकत कर अपना दमखम दिखाया है और इससे पता चलता है कि भाजपा ने एक तरह से शिंदे समूह के वार्ड पर दावा करना शुरू कर दिया है।

राज्य में भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए, तीन दलों अर्थात् शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस ने महा विकास अघाड़ी सरकार बनाई थी। यह भविष्यवाणी की गई थी कि तीनों दल राज्य में महानगर पालिका चुनाव संयुक्त रूप से लड़ेंगे। शिवसेना के विद्रोह के एक महीने पहले महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई थी। शिवसेना से बगावत करते हुए एकनाथ शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार बनाई। इसके चलते शिंदे और फडणवीस की नई सरकार से महानगर पालिका चुनाव के समीकरण बदल गए हैं और चर्चा है कि शिंदे समूह और भाजपा राज्य के साथ-साथ ठाणे महानगर पालिका चुनाव में एक साथ चुनाव लड़ेंगे। वहीं, ठाणे शहर में देखा जा रहा है कि शिंदे गुट के पार्षदों के वार्ड पर भाजपा ने अपनी दावेदारी शुरू कर दिया है।

शिंदे समर्थक विधायक प्रताप सरनाइक के बेटे पूर्वेश सरनाइक और उनकी सहयोगी आशा डोंगरे दोनों पिछले चुनाव में वार्ड नंबर 14 से पार्षद चुने गए थे। बदले हुए नए ढांचे में इस वार्ड का एक बड़ा हिस्सा वार्ड नंबर 11 में आ गया है और इस वार्ड से पूर्वेश सरनाइक और आशा डोंगरे चुनाव लड़ेंगे। पूर्व पार्षद सुधीर बर्गे, जो कभी सरनाइक के समर्थक थे और अब भाजपा में हैं, ने उसी वार्ड में एक कार्यालय शुरू किया है। इस कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय पंचायत राज मंत्री कपिल पाटिल, भाजपा ठाणे शहर अध्यक्ष निरंजन डावखरे, संजय केलकर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शक्ति प्रदर्शन में शामिल हुए।

केंद्र में भाजपा की सरकार है और राज्य में शिंदे-फडणवीस की सरकार है और ठाणे महानगर पालिका चुनाव में इस दोहरे इंजन में एक तीसरा इंजन जोड़ा जाएगा। यह प्रतिक्रिया भाजपा के ठाणे शहर अध्यक्ष निरंजन डावखरे ने दी है।

वहीं दूसरी ओर मेरे पुराने वार्ड का 50 प्रतिशत वार्ड नंबर 11 में आता है इसलिए मैं इस वार्ड से चुनाव लड़ने को तैयार हूं। ऐसा सुधीर बर्गे ने कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: