ठाणे शहर के मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल को राज्य सरकार की मंजूरी 

ठाणे शहर के मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल को राज्य सरकार की मंजूरी 

जिला अस्पताल की जमीन पर 527 करोड़ की लागत से बनेगा 900 बेड वाला आधुनिक अस्पताल

ठाणे – राज्य की तत्कालीन महा विकास आघाड़ी सरकार के कार्यकाल में लगातार ठाणे शहर और पालघर जिले की जनता को बेहतर स्वास्थ सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रयत्नशील रहें मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे जिला सरकारी अस्पताल की जगह पर 900 बेड का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल स्थापित करने की मंजूरी दे दी है और इस अस्पताल की क्षमता को तीन गुना बेहतर बनाने का भी दावा किया गया है। इसके अलावा, अस्पताल में न्यूरोलॉजी, ऑन्कोलॉजी और ओंको सर्जरी सेक्शन, कार्डियोलॉजी और कार्डियो वैस्कुलर सेक्शन और नेफ्रोलॉजी और डायलिसिस सेक्शन जैसी अत्याधुनिक उपचार सुविधाएं उपलब्ध होंगी। राज्य सरकार ने इसके निर्माण के लिए 527.41 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। जिसमें नर्स प्रशिक्षण केंद्र और छात्रावास भवन का भी समावेश है।

हालांकि, इससे अस्पताल के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन लोक निर्माण विभाग ने अभी तक काम के लिए टेंडर जारी नहीं किया है। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को ठाणे जिला कलेक्टर कार्यालय में हुई बैठक में अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए पूछा कि टेंडर जारी करने में इतनी देरी क्यों हो रही है। अधिकारियों ने बताया कि बिजली विभाग की तकनीकी दिक्कतों के चलते टेंडर प्रक्रिया में देरी हुई है। उन्होंने सभी तकनीकी मामलों को पूरा कर अगले पखवाड़े में टेंडर प्रक्रिया पूरी कर वास्तविक रूप से कार्य शुरू करने का आदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: