पेल्हार पुलिस स्टेशन की सक्रियता से टली एक बड़ी अनहोनी

पेल्हार पुलिस स्टेशन की सक्रियता से टली एक बड़ी अनहोनी

अपराध प्रकटीकरण टीम को मिली सफलता

देशी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ आरोपी गिरफ्तार

प्रभाव संवाददाता – विनोद तिवारी

वसई/ मीरा भायंदर वसई विरार पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत पेल्हार पुलिस स्टेशन की सक्रियता से एक बड़ी अनहोनी होनी वाली घटना को रोका गया हैं, जो देशी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। बता दे कि यह एक बड़ी सफलता पेल्हार पुलिस स्टेशन की अपराध प्रकटीकरण टीम को हासिल हुई हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार ३० जून २०२२ को रात ९.४० मिनट पर पेल्हार पुलिस स्टेशन की अपराध प्रकटीकरण शाखा को गुप्त सूचना मिली, जिसके आधार पर देर किए बिना टीम मौके के लिए रवाना हो गई। बता दे सूचना यह मिला कि पुलिस स्टेशन की हद नालासोपारा पूर्व संतोष भवन स्थित वलई पाढा में एक २२ वर्षीय व्यक्ति गैर कानूनी तरीके से देशी कट्टा और कारतूस रखा हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर टीम मौके पर जा पहुंची और आरोपी धर दबोची। पूछताछ के बाद पता चला कि आरोपी का नाम सूरज शर्मा उर्फ चिंटू है, जो कि मूल निवासी उत्तर प्रदेश जिला गाजीपुर का रहने वाला हैं। पुलिस ने जानकारी दी कि आरोपी के पास से एक देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ हैं जिसकी कुल कीमत ५ हजार २०० रूपये बताया गया हैं। पेल्हार पुलिस स्टेशन में आरोपी शर्मा के खिलाफ भारतीय शस्त्र अधिनयम १९५९ कलम ३,२५ के तहत एफआईआर दर्ज हुआ हैं। मामले में सबसे बड़ी बात यह कि आरोपी देशी कट्टा और कारतूस से किस वारदात को अंजाम देने की फिराक में था, जो पेल्हार पुलिस स्टेशन की अपराध प्रकटीकरण शाखा टीम द्वारा आरोपी के मंसूबे पर पानी फेर दिया गया। माना जा रहा है कि यह अपराध प्रकटीकरण शाखा के हाथ एक बड़ी सफलता लगी हैं।

बड़ी कार्रवाई पर टीम को मिला श्रेय

एमबीवीवी पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत जोन ३ के पुलिस उपायुक्त प्रशांत वाघुंडे व सहायक पुलिस आयुक्त विरार सर्कल रामचंद्र देशमुख द्वारा किए गए नेतृत्व में पेल्हार पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विलास चौगुले और पुलिस निरीक्षक (अपराध) महेंद्र शेलार के मार्गदर्शन पर अपराध प्रकटीकरण शाखा के पुलिस उप – निरीक्षक सुनील पाटिल, पोहवा योगेश देशमुख, तुकाराम माने, तानाजी चव्हाण, पोना/प्रताप पाचुंदे, पोम/संदीप शेलके, मोहसिन दीवान, सचिन बालिद, रोशन पुरकर, किरण अवध बालाजी गायकवाड़ द्वारा की गई कार्रवाई में सफलता मिली हैं। बता दे कि इस बड़ी कार्रवाई में अपराध प्रकटीकरण शाखा टीम के साथ उच्च अधिकारियों को भी श्रेय जाता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: