माहेश्वरी वूमेन आॅफ वर्थ अवार्ड 2019 – जोधपुर निवासी मानवाधिकार कमिटी राजस्थान की प्रदेशाध्यक्ष एवं महिला उधमी श्रीमती नीलम जी भूतड़ा को

राष्ट्रीय स्तर पर चयनित

महेश नवमी महोत्सव के अन्तर्गत भेंट

भारत देश की लगभग 5 लाख से अधिक माहेश्वरी महिलाए 164 जिलों में से 451प्रबुद्ध महिलाओं का सम्मान

11 जून को महेश नवमी के अवसर पर महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब भारत के द्वारा पूरे देश में से समाज सेवा, शिक्षा, चिकित्सा, स्पोर्ट्स, कला एवं संस्कृति के क्षैत्र में कार्यरत 451 चार सो इक्यावन प्रबुद्ध माहेश्वरी महिलाओं को “माहेश्वरी वूमेन आॅफ वर्थ अवार्ड” से सम्मानित किया जा रहा है!
जिनकी सूची अन्तर्राष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब भारत की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती अनिता डॉ अशोक सोडाणी, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती डॉ सुमन सुरेश सोनी, महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती डॉ माया डॉ मधुसुदन राठी एवं गुजरात प्रदेश संयोजक श्रीमती रीतु एडवोकेट मुकेश कोठारी ने जारी की !
यह सूची जारी करते हुए उन्होंने बताया कि पूरे देश में माहेश्वरी समाज की 5 लाख से अधिक महिलाओं में से विभिन्न मापदंडों पर कुल 1156 महिलाओं के आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें से अवार्ड चयन समिति ने 164 जिलों में से 451 प्रबुद्ध महिलाओं के नामों को अवार्ड हेतू चयन किया हैं, उनमें वे महिलाएं भी हैं जिन्होंने अपने जीवन में कैरियर की जगह घर गृहस्थी को चुना, वे महिलाएं भी शामिल हैं जिन्होंने अपनी विशेष योग्यता के आधार पर समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, वे महिलाएं भी शामिल हैं जिन्होंने अपने नैतृत्व से महिला सशक्तीकरण को प्रोत्साहित किया!

उन्हीं में से एक जोधपुर की युवा समाजसेविका एवं महिला एवं बाल सशक्तिकरण की जानी पहचानी श्रीमती नीलम जी भूतड़ा का हैं जिनके इस प्रतिष्ठित पारदर्शी सम्मान के लिए चयनित होने पर ना केवल उनका बल्कि जोधपुर के पूरे माहेश्वरी समाज का नाम रोशन हुआ हैं !

श्रीमती नीलम जी भूतड़ा
संक्षिप्त परिचय –

श्रीमती नीलम जी भूतड़ा
धर्मपत्नी – श्री श्यामसुंदर जी भूतड़ा
(पिता – श्री मुरलीधर धूत )
जोधपुर राजस्थान
SOCIAL ACTIVIST & MOTIVATER

इस अर्थ की भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोगों की सेवा एवं सहायता के लिए सदैव अग्रणी

‌अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न सेवा संगठनों में आप महत्वपूर्ण पदों पर आप अपने समाज सेवा के जज्बे को आगे बढ़ा रहे है एवं नियमित विभिन्न आयोजनों के द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए आगे बढ़ रहे है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: